.

Tuesday, January 17, 2017

[अनचाहे बालों को हटाये] Remove Unwanted Hair Gharelu Upay

author photo

अनचाहे बालो को पालना कौन चाहता है चाहे वो लड़की हो या लड़का. आज कल लड़के लड़कियों से ज्यादा इस बात के लिए परेशां रहते हैं की फेस पर या कही भी एक्स्ट्रा बाल न निकल आये. फिर लड़किया तो अपनी सुंदरता को निखारने के लिए पहले से ही अनचाहे बालो पर धयान देती आयी हैं. आज आप जानेंगे की कैसे आप अपने अनचाहे बालो को घरेलु नुस्खे की मदद से हटा सकती हैं.


anchahe balo ko hatane ke gharelu nuskhe












 



अगर आप अपर लिप्स या लोअर लिप्स के बालो को हटाना चाहती हैं तो आप घरेलु तरीके से भी इन्हे हटा सकती हैं न तो आपको कोई क्रीम लेनी होगी न की कोई दवा. केवल कुछ घरेलु उपाय से अपने अनचाहे बालो को हटाए. तो चालिए जानते हैं कुछ नुस्खे.
  

Unwanted Hair Remove Gharelu Nuskhe In Hindi


✪ बेसन दही और शहद:

बेसन दही और शहद के प्रयोग से अनचाहे बालो को आसानी से हटाया जासकता है. इसको कैसे प्रयोग करना है चलिए जानते हैं. आपको २ चम्मच बेसन लेना है उसमे १ चम्मच दही और १/२ चम्मच शहद मिलाकर एक पेस्ट बनाना है. इस पेस्ट को उस जगह पर लगाए जहा के बाल आप हटाना चाहती हैं. और अब इसे थोड़ा सूखने दो. जब सुख जाये तो इसे धीरे धीरे उखाड दे. आपको कुछ बाल निकलते दिखेंगे. लेकिन ऐसा नहीं की एक दिन के प्रयोग सही सारे बाल निकल जायेंगे. आपको वीक में २ टाइम्स ऐसा करना है और २ महीने तक प्रयोग करने पर आप चिकनी स्किन पाएंगे.




कच्चे पपीते का प्रयोग:

कच्चे पापीती में ऐसा एंजाइम होता है जो बालो की जड़ो को कमजोर कर देता है. अगर इसका लगातार प्रयोग किया जाये तो बाल अपनी जड़ो को खोने लगता है और इन्हे गिरा देता है. मैं आपको कच्चे पापीती से २ पैक बनाना बताऊंगा जिसके नियमित प्रयोग से आप अनचाहे बालो से छुटकारा पा सकती हैं. चलिए जानते हैं.

कच्चा पपीता और हल्दी:

जैसा की मैंने ऊपर बताया की कच्चा पपीती अनचाहे बालो को हटाने का अचूक उपाय है हल्दी मिलाने से ये त्वचा की टैनिंग कम करेगा और जहा से बाल हटेंगे वहाँ के रोम छिद्रो को सॉफ्ट करेगा और इन्हे भरेगा. तो आपको कच्चे पापीती में थोड़ी सी हल्दी मिला ले और इसे अनचाहे बालो पर मलें, ऐसा आपको वीक में २ बार करना है २ महीने तक आप क्लीन और क्लियर स्किन पाएंगी.

कच्चा पपीता, एलोवेरा, बेसन और हल्दी:

ठीक जैसे आपने ऊपर बताया हुआ नुस्खा प्रयोग किया है वैसे हो इसे प्रयोग करना है. सभी सामग्री को मिला ले और एक पेस्ट बना ले फिर अनचाहे बालो पर अप्लाई करे फिर देखिये आपको कितना फरक महसूस होता है. २ महीने में आपको क्लियर फेस मिलेगा.


नींबू और पुदीना:

नीम्बू त्वचा और बालो के रंग को हल्का करता है क्यों की ये एक नेचुरल ब्लीचिंग प्रोडक्ट है. वही पुदीना बालो की जड़ो को कमजोर करता है. अगर आप इन दोनों का लेप बना ले और इसे लगाए तो आपको अनचाहे बालो से मुक्ति मिल जाएगी.


प्याज़ की सफ़ेद झिल्ली और तुलसी के पत्ते:

प्याज़ में आपने देखा होगा की एक पतली सी सफ़ेद झिल्ली होती है जिसमे से आर पार देखा जा सकता है. वही झिल्ली और कुछ तुलसी की पत्तियों को मसल ले और अनचाहे बालो पर लगा ले अब इसे थोड़े टाइम तक प्रयोग करे. निश्चित ही आपको लाभ होगा. आप जहा के भी बाल हटाना चाहती हैं वह डायरेक्ट भी मसल सकती हैं.





शहद और नींबू :

शहद और नीम्बू का रस निकाल कर अनचाहे बालो में लगाए ऐसा हफ्ते में ३ बार करे और मात्रा २ महीने में आपको अपने अनचाहे बाल बिलकुल नहीं दिखेंगे. ऊपर और भी नुस्खे मैंने बताये हैं उनके साथ भी इसे प्रयोग कर सकते हैं.


अंडा, चीनी और बेसन:

अंडा और बेसन ब्लीचिंग के लिए जाने जाते हैं और चीनी स्क्रबर का काम करती है. तो ये आपके अनचाहे बालो को निकालेगी. अब इसे आपको काम से काम २ महीने तक उसे करना है और हफ्ते में ३ बार के प्रयोग से आपको अच्छा रिजल्ट मिल जायेगा.

 
मक्के का आटा और हल्दी शहद:

तीनो को मिलकर एक पेस्ट बना ले और उस जगह पर लगाए जहा के बालो को आपको हटाना है. जिस तरीके से ऊपर बताये हुए घरेलु नुस्खे प्रयोग करने हैं ठीक वैसे ही आपको इसे भी प्रयोग करना है.




To aaj aapne jana Unwanted hair removal gharelu nuskhe in hindi (अनचाहे बालों को हटाने के घरेलु नुस्खे), ye gharelu nuskhe bahut hi asardar hain nischit hi aap niyamit prayog se apne anchahe balo ko hata sakti hain. Papeete ka prayog karna na bhule. Upar ke bataye hue gharelu upayo me koi ek chun le aur niyamit uska use kare.

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करे. आप और भी नुस्खे पढ़ सकते हैं. हम आपके दोबारा आने की प्रतीक्षा करेंगे.

This post have 0 comments


EmoticonEmoticon

Next article Next Post
Previous article Previous Post

ये भी पढ़ें: